नई दिल्ली। देश की प्रमुख वाहन बनाने वाली कंपनी मारुति सुजूकी इंडिया छोटे शहरों और नए बाजारों में पहुंच बढ़ाने के लिए एरिना सैटेलाइट नाम से ई- मार्केटिंग योजना बना रही है। कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। मारुति सुजूकी के वरिष्ठ कार्याधिकारी ने कहा कि हम बाजारों में अपनी पैठ और बढ़ाना तथा ग्राहकों के नजदीक पहुंचना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे एरिना चैनल में पहले से ही मोबाइल शोरूम का विचार है। हम बाजारों को परख रहे हैं और जहां कहीं हमें संभावना दिख रही है, हम इन सैटेलाइट शोरूम-एरिना सैटेलाइट शुरू करने पर विचार कर सकते हैं। एरिना सैटेलाइट एरिना शोरूम से छोटा होगा। इस तरह मारुति सुजूकी के पास अब एरिना तथा नेक्सा शोरूम होंगे और इसके अलावा अपेक्षाकृत छोटे शहरों या ज्यादा दूर-दराज वाले इलाकों के लिए नेक्सा स्टूडियो तथा एरिना सैटेलाइट शोरूम होंगे। नेक्सा में मारुति सुजूकी की ज्यादा प्रीमियम कारों की बिक्री की जाती है और एरिना अन्य सभी कारों के लिए है। उन्होंने कहा कि डिजिटल दौर में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के बीच कोई वास्तविक विभाजन नहीं है। अलबत्ता छोटे और मझोले शहरों में हैचबैक की मांग बनी हुई है। पिछले महीने मारुति सुजूकी ने कहा था कि वह नेक्सा स्टूडियो नाम से शोरूम की नई श्रृंखला की योजना बना रही है, जो देश के मझोले और छोटे शहरों की जरूरतें पूरी करेगी। नेक्सा स्टूडियो सामान्य नेक्सा शोरूम के मुकाबले आकार में छोटा होगा। इसमें सर्विस वर्कशॉप और कलपुर्जा के लिए स्पेस होंगे। अगले साल 31 मार्च तक नेक्सा स्टूडियो की 100 डीलरशिप खोली जाएगी। क्सा स्टूडियो में दो कारें प्रदर्शित होंगी ।