सिंकफील्ड कप: आठवें राउंड में गुकेश ने गिरी से खेला; प्रज्ञानानंद ने कारुआना को बराबरी पर रोका

सेंट लुईस । भारतीय ग्रैंडमास्टर डी. गुकेश और आर. प्रज्ञानानंद ने फ्रेंड शतरंज दूर के तहत सिंकफील्ड कप में आठवीं बार हा खेला। विश्व चैम्पियनशिप के चैलेंजर गुकेश ने हॉलैंड के अनीश गिरी के साथ मात्र 23 चालों में मैच ड्रा किया, जबकि प्रज्ञानानंद ने भी यही किया और स्थानीय पसंदीदा फैबियानी कारूआना के साथ 28 चालों में मैच ड्रा किया। आठवें राउंड में सभी गेम ड्रॉ पर समाप्त होने के साथ, फ्रांस के अलीरेजा फिरोजा ने एक राउंड शेष रहते हुए अँड शतरंज टूर जीत लिया और अपने सफल प्रदर्शन के बाद 100,000 अमेरिकी डॉलर के हकदार बन गए।

आठवें राउंड में, फिरोजा ने सबसे लंबा गेम खेला जो रूसी इयान नेपोमनियाचची के खिलाफ 80 चालों के बाद शांतिपूर्ण तरीके से समाप्त हुआ। दस खिलाड़ियों के डबल राउंड रॉबिन टूर्नामेंट में दिन के दो अन्य खेलों में, उज्बेकिस्तान के नोडिरबेक अब्दुसत्तोरोव ने चीन के डिंग लिरेन के साथ अंक बांटे और फ्रांस के मैक्सिम वचियर लाग्रेव ने संयुक्त राज्य अमेरिका के वेस्ले सो के साथ ड्रॉ खेला। अलीरेजा ने आठ बाजियों में अपने अजेय अंक 5.5 तक पहुंचा दिए हैं और कारुआना ही एकमात्र खिलाड़ी हैं जो अंक तालिका में उनसे आगे निकल सकते है, बशर्ते अलीरेजा प्रज्ञानानंद के खिलाफ अपना अंतिम मुकाबला हार जाए और अमेरिकी खिलाड़ी गिरी को हरा दें।

तीसरे स्थान पर अभी भी पांच खिलाड़ी चार-चार अंक लेकर हैं। वे खिलाड़ी गुकेश, प्रज्ञानानंद, वचियर लाग्रेव सो और अब्दुसत्तोरोव हैं।यूपी टी-20 लीग : रिंकूने आक्रामक पारी खेलकर मेरठ मेवरिक्स को जीत दिलायी लखनऊ । रिंकू सिंह की आक्रामक पारी से मेरठ मेवरिक्स टीम ने यूपी टी-20 लीग में कानपुर सुपरस्टार्स को हरा दिया। इस मैच में 153 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हुए एक समय मेरठ ने 54 रन पर पर ही अपने शीर्ष बल्लेबाज खो दिये थे। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे रिंकू ने चौके छक्के लगाकर अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। रिंकू ने लगातार दूसरे मैच में नाबाद पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। इस बल्लेबाज ने 35 गेंद खेलकर नाबाद 48 रन बनाए।

Skip to content